पति ने कराई पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट, पुलिस को इस बैंक में बंद मिली महिला,फिर जो हुआ सबके उड़े होश,जानें पूरा मामला

राष्ट्रीय
Spread the love


शिलांग, 30 जून (ए)। मेघालय में एक महिला के लापता होने की एक अजीबो-गरीब किन्तु सबको हैरान करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल 40 साल की एक महिला 2 दिनों से लापता थी। लेकिन जब पुलिस को उसका पता चला तो कहानी कुछ और ही निकली जिसको सुनकर सबके होश उड़ गए । पति ने महिला की गुमशदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन जब महिला का पता चला तो सभी के होश उड़ गए। महिला भूखी और बेहोशी की हालात में मेघालय में बैंक के अंदर बंद मिली। असल में महिला बैंक में चोरी करने के इरादे से घुसी थी। लेकिन चीजें उसके प्लान के मुताबिक नहीं हो पाई। वह बैंक में ही फंसी रह गई। असल में उसे नहीं पता था कि महीने के हर चौथे शनिवार बैंक की छुट्टी रहती है। इसलिए चोरी करके सुबह भागने के बजाय वह बैंक में ही बंद हो गई। 
शुक्रवार को अपने घरे से थोड़ी दूर मौजूद बैंक में जाते समय इसाबेल्ला मरबोह को लगा कि उनके पास चोरी का परफेक्ट प्लान है। बैंक में घुसते ही इसाबेला ने देखा कि बैंक के सर्वर रूम में कोई नहीं है। उसका प्लान था कि जब कोई उस कमरे में नहीं होगा तो वह वहां घुस जाएगी और बैंक के खाली होने का इंतजार करेगी। जब सभी लोग बैंक से चले जाएंगे तो वह उस कमरे में जाएगी जहां पैसा रखा है और फिर अगले दिन बैंक खुलते ही पैसे लेकर बैंक से फरार हो जाएगी। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और उसकी चोरी पकड़ी गई। अस्पताल में इलाज कराने के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।
शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि महिला ने घर पर कहा था कि वह सब्जी लेने बाहर जा रही है। लेकिन फिर वह बैंक चली गई और सर्वर रूम में जाकर छुप गई। पकड़े जाने के जर से इसाबेला ने सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए वह इस बात से अनजान थी कि वाकया पहले ही रिकॉर्ड हो चुका है।
इसाबेला का प्लान था कि वह अगली सुबह भाग निकलेगी लेकिन 26 जून को बैंक की छुट्टी थी। रात के गुजारे के लिए वह कई चॉकलेट्स लाई थी और अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए ORS भी लाई थी। लेकिन जब बैंक मैनेजर ने दरवाजा खोला तो उसे कमजोर और डीहाइड्रेट पाया, साथ ही देखा कि सीसीटीवी कैमरे टूटे हुए हैं। मैनेजर ने पुलिस को बुलाया और उसके पति को भी जो पिछले दो दिनों से उसे ढूंढ रहा था।
पुलिस ने तमाम धाराओं के तहत इसाबेला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पहले उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया और उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।