यूपी में रहना होगा तो योगी-योगी कहना होगा नहीं तो– भाजपा विधायक पर EC का एक्शन, मुकदमा दर्ज करने के आदेश

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 19 फरवरी (ए)। भारत निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिए हैं। उन पर यूपी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में जनता को धमकाने का आरोप है। गोशामहल के विधायक पर आईपीसी की धारा 171सी और 171एफ और जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 123 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।
चुनाव आयोग ने इस सप्ताह की शुरुआत में टी राजा सिंह को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के संदर्भ में जारी एक वीडियो संदेश के लिए नोटिस दिया था। चुनाव आयोग ने टी राजा सिंह से स्पष्टीकरण मांगा था कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। 
तेलंगाना के विधायक ने चुनाव आयोग के नोटिस पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा था। उन्हें शनिवार दोपहर 1 बजे तक का समय दिया गया था। हालांकि, चुनाव आयोग को उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। चुनाव आयोग ने जारी एक आदेश में राजा सिंह के चुनाव प्रचार और मीडिया साक्षात्कार पर 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।
टी राजा सिंह ने दूसरे चरण के मतदान के बाद वीडियो जारी कर कहा था कि आज यूपी में दूसरे फेज की पोलिंग हुई है, लेकिन कुछ इलाकों में बहुत ज्यादा वोटिंग हुई, जो लोग योगी जी को पसंद नहीं करते वे भारी संख्या में घर से निकले और मतदान किया। उन्होंने आगे कहा, जो लोग भाजपा को वोट नहीं करते, उनसे कहूंगा कि योगी ने हजारों जेसीबी और बुलडोजर मंगवा लिए हैं। ये सभी यूपी की ओर से निकल चुके हैं। चुनाव के बाद ऐसे इलाकों को चिह्नित किया जाएगा, जिन लोगों ने योगी जी को सपोर्ट नहीं किया है।
भाजपा विधायक ने हिंदुओं से अपील की कि तीसरे चरण में भरपूर मतदान करें और भाजपा को जिताएं। साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में रहना है, तो योगी-योगी कहना होगा, नहीं तो यूपी छोड़कर भागना पड़ेगा।