प्रतापगढ़ में आफिस की सीढ़ी चढ़ रहे कारोबारी के ड्राइवर से 15.90 लाख लूटा , पीछा करने पर की फायरिंग

उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़
Spread the love


प्रतापगढ़, 13 जनवरी एएनएस। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बदमाशों ने बुधवार को कंधई थाना क्षेत्र के मंगरौरा बाजार में सुबह करीब 9 बजे कारोबारी के ड्राइवर से 15.90 लाख रुपये भरा बैग उस समय लूट लिया जब वह आफिस में जाने के लिये सीढ़ी चढ़ रहा था। पीछा करने पर बदमाशों ने कारोबारी पर फायर भी किया और फरार हो गए। जानकारी मिलने पर भारी पुलिस के साथ है एसपी भी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार
कंधई इलाके के मंगरौरा बाजार निवासी अमरजीत चौरसिया राइस मिल संचालित करने के साथ ही गल्ले और शराब का भी कारोबार करते हैं। वह बुधवार सुबह करीब 9 बजे जिला मुख्यालय के अपने आवास से मंगरौरा बाजार स्थित कार्यालय पहुंचे। अमरजीत फॉर्च्यूनर गाड़ी से उतरकर लघुशंका के लिए चले गए। उनका ड्राइवर सूबेदार पटेल रुपए से भरा बैग सड़क किनारे पहली मंजिल पर बने ऑफिस में ले जाने लगा। जैसे वह 3 सीढ़ी चढ़ा, लाल व काली पल्सर से आए तो नकाबपोश बदमाशों ने तमंचा सटाकर रुपए से भरा बैग लूट लिया।  बदमाश पट्टी की ओर भागे, तभी घटना देख रहे अमरजीत ने फॉर्च्यूनर गाड़ी से उनका पीछा कर लिया। करीब 300 मीटर आगे जाकर फॉर्च्यूनर गाड़ी ने बदमाशों को ओवरटेक किया।अमरजीत अपनी गाड़ी से उतरे ही थे कि बदमाशों ने उन पर फायर झोंक दिया। हालांकि गोली उन्हें नहीं लगी लेकिन वह जमीन पर गिर पड़े। बदमाश ड्राइवर को धमकाने के लिए एक हवाई फायर कर पट्टी की ओर भाग निकले। 
व्यापारी अमरजीत चौरसिया ने बताया कि उनके बैग में 15.90 लाख रुपए थे। सूचना मिलने पर कंधई, पट्टी, कोहंडौर पुलिस के साथ ही एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी और एसपी शिवहरि मीना भी पहुंच गए। एसपी ने व्यापारी और उसके ड्राइवर से 15 मिनट तक बंद कमरे में पूछताछ की। एएसपी ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे से बदमाशों का फुटेज लिया। एसपी शिवहरि मीणा ने बताया कि सीसीटीवी से बदमाशों को चिन्हित किया जा रहा है। संदिग्ध बदमाशों की तलाश में दबिश के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं।