कोरोना के मद्देनजर यूपी में कक्षा आठ तक के स्कूल 04 अप्रैल तक बंद रहेंगे

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 30 मार्च (ए)। यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कक्षा आठ तक के स्कूलों को रविवार (4 अप्रैल) तक बंद रखने का निर्णय लिया है। मंगलवार को प्रदेश सरकार ने ये आदेश जारी कर दिया है।मुख्य सचिव आर के तिवारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। हालांकि, माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा के संस्थान खुले रहेंगे पर लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
दरअसल, प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज होता जा रहा है। बीते 10 दिन में एक्टिव केस 4 गुना बढ़कर 9195 हो गए हैं। 20 मार्च को प्रदेश में 2774 सक्रिय केस थे। दो दिन में 2286 नए मरीज मिले हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो गई।

सोमवार को 1368 नए केस मिले थे, जबकि पांच की मौत हो गई थी। वहीं, मंगलवार को 918 नए मरीज मिले, जबकि 10 मरीजों की मौत हो गई। 11 जनवरी के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में मौतों का आंकड़ा दहाई में पहुंचा।

संक्रमण की दर मंगलवार को 1.42 फीसदी पहुंच गई। 10 दिन पहले 0.32 फीसदी था। मंगलवार को हुई मौतों में 4 लखनऊ में, 2 कानपुर नगर में और मेरठ, मुजफ्फरनगर, उन्नाव व औरैया में एक-एक की मौत हुई।