रूसी हमले के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र, वीडियो वायरल

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 24 फरवरी (ए)। यूक्रेन पर रूस के हमले लगातार जारी है। इस हमले के बीच कई भारतीय छात्र वहां फंस गये है जिसके चलते उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसी बीच यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने अपनी तीसरी एडवाइजरी जारी की है। जिसमें दूतावास ने भारतीय नागरिकों से कहा है कि अगर वे ऐसे स्थानों पर हैं जहां हवाई सायरन या बम की चेतावनी सुनी जा रही है तो वे आश्रयों में जाकर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें।
एडवाइजरी में कहा गया, ”जैसा आप जानते हैं कि यूक्रेन में मार्शल लॉ लग गया है जिससे आवागमन मुश्किल हो गया है।” इसमें कहा गया कि ऐसे छात्र जो कि कीव में फंसे हुए हैं उनके ठहरने की व्यवस्था के लिए दूतावास प्रतिष्ठानों के संपर्क में है। 
मालूम हो कि रूस ने गुरुवार सुबह यूक्रेन पर हमला किया और यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद कर दिया गया, जिससे एयर इंडिया की एक उड़ान यूक्रेन में उतरे बिना वापस लौटने के लिए मजबूर हो गई। इसी बीच राजधानी कीव में मदद का इंतजार कर रहे भारतीय छात्रों के कई वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कई राजनेताओं ने उन्हें ट्वीट किया और सरकार से कार्रवाई करने को कहा।
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने छात्रों के फंसे होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। मनीष तिवारी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए भारत सरकार से छात्रों की मदद के लिए गुहार लगाई।