आईएसआई एजेंट गिरफ्तार,पाकिस्तान को भेजता था गोपनीय जानकारियां

राष्ट्रीय
Spread the love


सूरत,13 दिसम्बर (ए)। गुजरात के सूरत में मंगलवार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट पकड़ा गया है. क्राइम ब्रांच ने दक्षिणी कमान की सैन्य खुफिया जानकारी के आधार पर छापा मारा और दीपक किशोर भाई सालुंखे नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियों हाथ लगी हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी सूरत में आम नागरिकों की तरह रहकर जासूसी करता था।
जानकारी के मुताबिक, दीपक किशोर भाई सालुंखे (33 साल) सूरत में भुवनेश्वरी नगर इलाके की योगेश्वर पार्क सोसाइटी में रहता है. वो ISI के लिए एक रेजिडेंट एजेंट के रूप में काम कर रहा था. उसकी गतिविधियां भी सामान्य नागरिकों की तरह थी. दीपक सूरत में रहकर एक फाइनेंसियल मॉड्यूल को ऑपरेट कर रहा था, जो महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए एवज में पैसे रिसीव / ट्रांसफर करता था।
आईएसआई एजेंट दीपक किशोर पाकिस्तान के दो हैंडलर हामिद और काशिफ के संपर्क में था और इन पाकिस्तानी हैंडलर्स के साथ संवेदनशील सूचनाओं को शेयर करता था. पाकिस्तानी हैंडलर्स आरोपी से जो भी सूचनाएं मांगते थे, उसके बारे में ये पता करता था. आरोपी इतना शातिर है कि उसने खुद पर किसी को शक ना हो, इसलिए सूरत में साई फैशन नाम से एक दुकान खोली और इसे संचालित करता था।
बताते हैं कि दुकान में रहकर आरोपी अपनी जासूसी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. आगे की कार्रवाई के लिए आईएसआई एजेंट को एसओजी को सौंपा गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ करेंगे. उससे कई बड़ी जानकारियां हाथ लगने की उम्मीद है।