25 हजार रुपये रिश्वत लेते कानूनगो रंगे हाथ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश देवरिया
Spread the love

देवरिया (उप्र) 13 जून (ए) उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के सदर तहसील के एक कानूनगो (राजस्व निरीक्षक) को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) की टीम ने मंगलवार को एक किसान से 25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

भ्रष्टाचार निवारण संगठन गोरखपुर इकाई के निरीक्षक शिव मनोहर यादव ने मंगलवार को बताया कि यह शिकायत मिली थी कि किसान से खेत की नये सिरे से पैमाइश कराने के लिए राजस्‍व निरीक्षक 50 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है।.

यादव ने बताया कि इसी आधार पर मंगलवार को एसीओ टीम ने देवरिया सदर तहसील में रिश्वत लेते हुए जोखू प्रसाद नाम के राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ पकड़ा है।

इस मामले में रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पीड़ित किसान ने बताया कि उसकी भूमि पर पैमाइश होने के उपरांत पत्थर लगाया गया था, जिसे उसके कुछ विरोधियों ने उखाड़ दिया था।

पीड़ित ने बताया कि इस संबंध में नये सिरे से पैमाइश के लिए राजस्व कानूनगो से संपर्क किया तो उसने 50 हजार रुपये रिश्वत मांगे। इसके बाद उसने एसीओ इकाई में शिकायत की और मंगलवार को 25 हजार रुपये रिश्वत देते समय टीम ने कानूनगो को पकड़ लिया।