लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी, मैनपुरी से इन्हें मिला मौका

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 15 नवम्बर (ए)। भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न राज्यों में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उनकी बहू और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव उपचुनाव लड़ रही हैं। कल उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा बीजेपी ने अलग-अलग राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बीजेपी ने राजस्थान के सरदारशहर सीट से अशोक कुमार पिंचा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बिहार के कुरहानी सीट पर होने वाले उपचुनाव में केदार प्रसाद गुप्ता को मैदान में उतारा है।
बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर (आरक्षित) सीट से ब्रह्मानंद नेताम को कैंडिडेट घोषित किया है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश की खतौली और रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।
बीजेपी ने खतौली से राकुमारी सैनी को और रामपुर सीट से आकाश सक्सेना को उम्मीदवार बनाया है। सपा के दिग्गज नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद रामपुर सीट खाली हुई है