लोकसभा में छलांग लगाने वालों में लखनऊ का सागर शर्मा भी शामिल

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 13 दिसंबर (ए) लोकसभा में बुधवार को दर्शक दीर्घा से छलांग लगाने वालों में से एक सागर शर्मा लखनऊ के मानक नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रामनगर इलाके का रहने वाला है ।.

शर्मा के परिवार के सदस्यों ने पुष्टि की कि वह कुछ दिन पहले “दिल्ली में विरोध प्रदर्शन” में भाग लेने के लिए घर से निकला था, लेकिन वे संसद में हुई घटना में उसकी संलिप्तता के इरादे के बारे में कुछ भी नहीं जानते थे।.सागर की नाबालिग बहन पायल शर्मा ने कहा, ‘मैंने अपने भाई को अपनी मां से यह कहते हुए सुना कि वह कुछ दिन पहले एक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहा है।’

पायल ने कहा, ‘मेरा भाई ई-रिक्शा चलाता था। वह पहले बेंगलुरु में काम करता था।’

सागर के मामा प्रदीप शर्मा ने मामले से अनभिज्ञता जताते हुए कहा, ”मुझे कुछ नहीं पता। इससे पहले ऐसा कभी कुछ हुआ नहीं। कोई कुछ बता नहीं सकता।”

मानक नगर के थानाध्यक्ष शिव मंगल सिंह ने कहा, ‘सागर शर्मा (28) अपनी बहन और माता-पिता के साथ रामनगर इलाके में किराए के मकान में रहता है। उसके पिता रोशन लाल बढ़ई का काम करते हैं और सागर स्वयं ई-रिक्शा चलाता है। परिवार एक दशक से अधिक समय से किराए के मकान में ही रह रहा है।”

उन्होंने कहा, ‘परिवार के सदस्यों ने लोकसभा घटना में उसकी संलिप्तता के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है। हम इस समय परिवार के सदस्यों से प्रारंभिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के अनुसार जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।’

स्थानीय पुलिस टीमों को सागर के आवास पर उसके परिवार के सदस्यों से बात करते देखा गया।

घटना में सागर की संलिप्तता के बारे में सुनकर बुधवार शाम उसके पड़ोसियों और पत्रकारों का उसके घर पर जमावड़ा लग गया।

अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए घर के पास स्थानीय पुलिस इकाई तैनात की गई है।