मैनपुरी उपचुनाव: ड‍िंपल ने दाखिल किया नामांकन, बोलीं-नेताजी का आशीर्वाद है मेरे साथ, अखिलेश ने मुलायम के नाम पर की लोगों से अपील

उत्तर प्रदेश मैनपुरी
Spread the love


मैनपुरी, 14 नवम्बर (ए)। समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिये अपना नामांकन पत्र सोमवार दोपहर बाद दाखिल कर दिया ।.मैनपुरी में जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन के समय डिंपल (44) के साथ उनके पति और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव और मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव मौजूद थे। नामांकन से पहले डिंपल ने पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव का पैर छू कर आर्शीवाद भी लिया ।.

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव ऐसे समय में होने जा रहा है जब नेताजी (मुलायम सिंह यादव) हमारे बीच नहीं हैं। उन्‍होंने मैनपुरी की जनता से नेताजी के नाम पर ऐतिहासिक जीत दिलाने की अपील की। वहीं डिंपल यादव ने कहा कि नेताजी का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। डिंपल के नामांकन में शिवपाल सिंह यादव के शामिल होने की बात को टालते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पूरा परिवार साथ है। 
नामांकन से पहले डिंपल और अखिलेश ने सैफई में मुलायम सिंह यादव के समाधि स्‍थल पर जाकर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी और आशीर्वाद लिया। वहीं कलेक्‍ट्रेट में डिंपल यादव ने चाचा रामगोपाल यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। नामांकन के बाद प्रेम कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी की जनता से नेताजी का सीधा-सीधा लगाव रहा है। नेताजी की शुरुआत और राजनीति के क्षेत्र में संघर्ष यहीं मैनपुरी में यहां की जनता के साथ रहा। आज जब नेताजी हमारे बीच में नहीं हैं मैं मैनपुरी की जनता से यही अपील करना चाहता हूं कि नेताजी के बताए हुए रास्ते पर हम सब चलें। जिस राजनीतिक, सामाजिक सम्‍मान के साथ नेताजी ने आर्थिक लड़ाई लड़ी है उसे आगे बढ़ाने का काम समाजवादी पार्टी करेगी। डिंपल यादव यहां से प्रत्‍याशी हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की जनता एक बार फिर नेताजी के नाम पर उन्‍हें ऐतिहासिक वोटों से जिताएगी।