नाबालिग बच्चों ने फिल्मी स्टाइल में चुराई स्कूटी, एक का पेट्रोल खत्म होते ही दूसरी कर ली चोरी,फिर–

उत्तर प्रदेश बरेली
Spread the love


बरेली, 12 दिसंबर (ए)। यूपी के बरेली से एक ऐसी खबर सामने आई हैं जो चौकाने वाली हैं। यहां आठ और दस साल के बच्चों ने फिल्मी स्टाइल में स्कूटी चोरी कर ली। स्कूटी से खूब फर्राटा भरते रहे। जब उसका पेट्रोल खत्म हो गया तो उसे खड़ा कर दिया और वहीं से दूसरी स्कूटी चोरी कर ली। स्कूटी चोरी की शिकायत पर पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे चेक किये तो मामले का खुलासा हुआ। 
बरेली के बारादरी इलाके से गुरुवार को एक स्कूटी चोरी हुई थी। वह स्कूटी किला के पंजाबपुरा में खड़ी मिली। किला में पंजाबपुरा से एक और स्कूटी चोरी हुई थी। वह पंजाबपुरा में ही कुछ दूरी पर खड़ी मिली। सीसीटीवी फुटेज में थाना किला में दो बच्चे स्कूटी को चोरी कर ले जाते हुए दिख रहे थे। 
पुलिस ने मोहल्ले वालों की मदद से दोनों बच्चों को पहचान लिया। दोनों बच्चे बारादरी की चौकी कांकरटोला के लोधी टोला मोहल्ले में रहते हैं। दोनों बच्चे जगतपुरा इमामबाड़ा से स्कूटी चोरी कर लाये थे। उसका पेट्रोल खत्म हो गया तो किला इलाके में स्कूटी खड़ी कर दी। वहां से एक दूसरी स्कूटी को चोरी कर लिया। स्कूटी को चलाया। थोड़ी दूर चलने के बाद उसका भी पेट्रोल खत्म हो गया। वह भी पंजाबपुरा इलाके में छोड़ दी। पकड़े गये एक बच्चे की उम्र 10 वर्ष और दूसरे की आठ वर्ष है। 
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि जेजे एक्ट के प्रावधानों के तहत इतनी कम उम्र के बच्चों पर मुकदमा दर्ज नहीं किया जा सकता है। दोनों को उनके मां-बाप के सुपुर्द किया गया। उनके माता-पिता को हिदायत दी गई है कि वह अपने बच्चों का ध्यान रखें। बच्चों की भी काफी देर तक काउंसलिंग की गई। बच्चों का कहना था कि स्कूटी दौड़ाने के लिये वह ले गये थे।