मोदी ने ‘परिवारवादी’ दलों को देश का ‘सबसे बड़ा’ दुश्मन बताया

राष्ट्रीय
Spread the love

हैदराबाद, 26 मई (ए) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि परिवार द्वारा चलाए जा रहे दल हमेशा अपने फायदे के बारे में सोचते हैं और ये देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

यहां बेगमपेट हवाईअड्डे पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि तेलंगाना में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध से कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने ‘परिवारवादी’ दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे न केवल भारत की राजनीतिक समस्या हैं बल्कि ‘परिवारवाद’ और ‘परिवारवादी दल’ देश के लोकतंत्र और उसके युवाओं के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का प्रत्यक्ष जिक्र करते हुए कहा, ‘‘परिवारवादी दल न केवल राजनीतिक समस्या हैं…वे लोकतंत्र और युवाओं के सबसे बड़े दुश्मन हैं।’’

मोदी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना के लोग यह देख रहे हैं कि कैसे परिवार द्वारा चलाए जा रहे दल अपने भले में लगे हुए हैं और ये दल कभी गरीब लोगों की समस्याओं की परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा कि देश ने देखा है कि कैसे भ्रष्टाचार एक परिवार को समर्पित राजनीतिक दलों का चेहरा बन गया है।

उन्होंने कहा कि अलग राज्य की मांग को लेकर दशकों तक चले आंदोलन के दौरान तेलंगाना के उज्ज्वल भविष्य की खातिर हजारों लोगों ने जान की बाजी लगायी।

गौरतलब है कि तेलंगाना को 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग करके एक राज्य का दर्जा दिया गया।

प्रधानमंत्री आज यहां इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20वें वर्षगांठ समारोह में भाग लेने पहुंचे।