मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली, 20 करोड़ रुपये मांगे गए, मामला दर्ज

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 28 अक्टूबर (ए)। ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज’ के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक ईमेल मिला है, जिसमें 20 करोड़ रुपये नहीं देने पर उन्हें गोली मारने की धमकी दी गई है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

अधिकारी ने बताया कि अंबानी को शुक्रवार को जान से मारने की धमकी वाला ईमेल मिला और उनके सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर गामदेवी पुलिस थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।.अधिकारी के मुताबिक, ‘‘अंबानी को मिले ईमेल में कहा गया है कि अगर वह 20 करोड़ रुपये नहीं देते हैं, तो उन्हें गोली मार दी जाएगी।’’

उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 387 (जबरन वसूली के लिए किसी व्यक्ति को जान से मारने या गंभीर चोट पहुंचाने का डर दिखाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ईमेल भेजने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए अभियान भी शुरू किया गया है।

मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देने वाला कॉल करने के आरोप में पिछले साल बिहार के दरभंगा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने मुंबई के ‘सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल’ को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।