पीएम मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश जालौन
Spread the love


जालौन , 16 जुलाई (ए)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14,850 करोड़ रुपये की लागत से बने और उत्तर प्रदेश के सात जिलों से गुजरने वाले 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शनिवार को उद्घाटन किया। इस एक्सप्रेस-वे से बुंदेलखंड के लोग छह घंटे में दिल्ली पहुंच सकेंगे। पीएम मोदी ने उद्घाटन के मौके पर कहा भी कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा।
उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे। सरकार की मंशा थी कि यूपी के विधानसभा चुनाव से पूर्व एक्सप्रेस-वे को चालू कर दिया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और चुनाव बाद अब फिर एक्सप्रेस-वे के काम में तेजी लाई गई है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के उत्तर प्रदेश आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘महान ऋषि-मुनियों की तपोस्थली, सृजन की धरा, विभिन्न संस्कृतियों की संगमस्थली, उत्तर प्रदेश की क्रांति भूमि पर नए भारत के शिल्पकार आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन।’