पीएम मोदी के दौरे में खलल डालने की साजिश में सपा के 5 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
Spread the love


कानपुर, 29 दिसंबर (ए)। यूपी के कानपुर में पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले पुतला जलाने और कार में तोड़फोड़ के आरोप में यूपी पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं। पुलिस का कहना है कि इन्होंने पीएम मोदी के कानपुर में हुए कार्यक्रम में खलल डाने और माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। पुलिस ने इन्हें सपा से जुड़ा हुआ बताते हुए कहा कि आरोपियों ने पुतला दहन करके और कार में तोड़फोड़ करके भावनाएं भड़काने की कोशिश की। 
पुलिस ने कहा है कि वायरल वीडियो के आधार पर इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर सागर रोड पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीएम के कार्यक्रम का विरोध करते हुए पुतला दहन किया। इसके बाद भाजपा के बैनर लगी ऑल्टो कार (यूपी85एके6774) पर पत्थरबाजी की। इसका वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने एक्शन लिया और आरोपियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 
पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के पूर्व नगर प्रवक्ता शुकांत शर्मा, छात्र सभा का क्षेत्रीय मंत्री और आवास विकास कॉलोनी निवासी सचिन केशरवानी, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड का नगर सचिव निवासी दादानगर, अभिषेक रावत, युवजन सभा का पूर्व जिला मंत्री और आवास विकास हंसपुरम नौबस्ता निवासी नीकेश कुमार, सपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का पूर्व सचिव, निवासी आवास विकास नौबस्ता अंकुर पटेल शामिल है। 
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने कहा है कि अन्य आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने यह भी कहा है कि जिस कार में तोड़फोड़ की गई है वह अंकुर पटेल की है। नौबस्ता थाना प्रभारी ने मुकदमा कराया है।
पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कहा, ”कमिश्नरेट पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे अपराधी तत्वों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अभियुक्तों को कानपुर लाकर पूछताछ की जाएगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।