पुलिस ने जौनपुर के कारोबारी को अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया: एक गिरफ्तार, दो फरार

आगरा उत्तर प्रदेश
Spread the love

आगरा (उप्र): 24 मार्च (ए)। आगरा में पुलिस ने जौनपुर के एक व्यापारी को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया और इस सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया जबकि दो आरोपी फरार है।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि रामआसरे (55) मूलरूप से जौनपुर के निवासी हैं। सूरत में मशीन का कारोबार करते हैं। नीलेश उनके पार्टनर हैं। रामआसरे पूर्व में बर्फ फैक्ट्री की मशीनों की मरम्मत करते थे। पिनाहट निवासी विजय तोमर सूरत में उनके साथ काम करता था। वह वहां से काम छोड़ आया था। विजय तोमर ने रामआसरे को फोन किया। बताया कि उसके गांव में एक बर्फ की फैक्टरी है। मशीन में कुछ गड़बड़ी है। मरम्मत के 50 हजार रुपये दिला देगा। यदि मशीन ठीक नहीं होती है तो दूसरी मशीनें लगाने का काम भी दिलवा देगा।

पुलिस ने बताया कि 15 मार्च को रामआसरे अपने भांजे प्यारे मोहन के साथ आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पहुंचे। विजय तोमर और उसका एक साथी अलग-अलग बाइक से स्टेशन पर उन्हें लेने आए। विजय ने उन्हें अपनी बाइक पर बैठाया। उनके भांजे को दूसरे साथी ने रिक्शे में बैठा दिया। इसके बाद खुद गाड़ी लेकर चला गया।

डीसीपी (शहर) सूरज राय ने बताया कि 21 मार्च को व्यापारी रामआसरे के भांजे की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज की गई लेकिन फिरौती मांगने की जानकारी होने पर मुकदमे में धाराएं बढ़ाई गईं।उन्होंने बताया कि पुलिस को पता चला कि रामआसरे को गुरावली गांव के बीहड़ में बंधक बना कर रखा गया है, इस पर उसने रामआसरे को मुक्त कराया और मौके से आरोपी पप्पू को गिरफ्तार कर लिया।उनके अनुसार पप्पू के दो साथी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने पप्पू के पास से वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल और कारतूस बरामद किया है।