व्हाट्सऐप की तैयारी, वीडियो कॉल पर 32 लोग कर सकेंगे बातचीत

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (ए) सन्देश भेजेने और कॉल करने की सुविधा देने वाला मंच व्हाट्सऐप अपनी ऐप के जरिए वीडियो और वॉयस कॉल से जुड़ने के लिए ‘लिंक’ भेजने की सुविधा शुरु करेगा।.

व्हाट्सप्प की मूल कंपनी मेटा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को यह जानकारी दी।.

मेटा की ओनरशिप वाली ऐप ने बताया है कि सभी व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए कॉल लिंक्स फीचर इस सप्ताह के आखिर तक रोलआउट किया जाएगा। फेसबुक CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में घोषणा की है कि कॉल लिंक्स फीचर को टेस्टिंग के बाद सभी के लिए रिलीज किया जा रहा है और इनके साथ व्हाट्सऐप ग्रुप कॉलिंग का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा। यूजर्स को अपनी ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट रखने की सलाह दी गई है।
व्हाट्सऐप यूजर्स को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर ऐप के कॉल्स टैब में नया ‘कॉल लिंक्स’ ऑप्शन दिखेगा। इसपर टैप करने के बाद वे ऑडियो या वीडियो ग्रुप कॉल्स का लिंक क्रिएट कर सकेंगे। यह लिंक बाकियों के साथ शेयर करने के बाद उन्हें ग्रुप कॉल का हिस्सा बनाया जा सकेगा। इस लिंक पर टैप करने के बाद यूजर्स को कॉल जॉइन करने का प्रॉम्प्ट दिखाया जाएगा। ऐसा विकल्प अभी जूम और गूगल मीट जैसी कॉलिंग सेवाओं में मिलता है।
कंपनी एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसकी मदद से एकसाथ 32 पार्टिसिपेंट्स तक व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल का हिस्सा बन सकेंगे। नया फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है और जल्द इससे जुड़ी बाकी जानकारी सामने आएगी। आप जानते होंगे कि ग्रुप वॉइस कॉल्स में 32 पार्टिसिपेंट्स तक एकसाथ जुड़ सकते हैं, लेकिन वीडियो कॉल्स के साथ अब तक ऐसा नहीं हुआ है।