भगवान राम पर टिप्पणी करने के चलते इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर बर्खास्त

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 25 अप्रैल (ए)। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की एक असिस्टेंट प्रोफेसर के भगवान राम पर टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा हो जाने के बीच लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया है इसके साथ ही लोगों से माफी भी मांग ली है। जानकारी के मुताबिक लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की असिस्टेंट प्रोफेसर गुरसंग प्रीत पर भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। उनके लेक्चर का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया था।
ऑडियो वायरल होने के बाद से ही लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी और असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ सोशल मीडिया कैंपेन चल पड़ा था। भगवान राम को लेकर टिप्पणी के चलते लोगों ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी और महिला टीचर को जमकर ट्रोल किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जानकारी के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर ने लेक्चर के दौरान भगवान राम की बुराई और रावण की खूब बड़ाई की थी। दावे के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा था कि रावण दिल से अच्छा व्यक्ति था वहीं राम बिलकुल भी अच्छे नहीं थे। टीचर ने भगवान राम को चालाक बताते हुए कहा था कि भगवान राम ने ही सीता माता को फंसाने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा था कि भगवान राम ने माता सीता को संकट में डालकर सारा दोष रावण के सिर मढ़ दिया। 
यही नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि हम कैसे तय कर सकते हैं कि कौन अच्छा है और कौन बुरा? सारी योजनाएं भगवान राम ने बनाई लेकिन पूरी दुनिया रावण को बुरा कह रही है। इस मामले पर यूनिवर्सिटी ने बयान जारी कर कहा है कि गुरसंग ने जो कुछ कहा वो उनका निजी विचार है। यूनिवर्सिटी ने ये भी कहा कि आचरण का उल्लंघन करने के चलते गुरसंग को हटा दिया गया है। इसके अलावा LPU ने लोगों से माफी मांगते हुए कहा है कि LPU सेक्यूलर संस्थान है जिसमें सभी धर्मों के लोगों को प्यार और सम्मान दिया जाता है।