रेलवे ठेकेदार के घर से रिश्तेदार ने चुराया था छह किलो सोना, ऐसे हुआ खुलासा

आगरा उत्तर प्रदेश
Spread the love

आगरा, 14 अक्टूबर (ए)। यूपी में
आगरा के आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन (जगदीशपुरा) निवासी रेलवे ठेकेदार के घर छह किलोग्राम सोना (सात बिस्कुट) और दो लाख रुपये की हुई चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। चोरी 2.90 करोड़ की थी। रिश्तेदार रोहित ने वारदात को अंजाम दिया था।इस मामले में पुलिस ने 24 लाख रुपये नकद और तीन किलो 962 ग्राम सोना (पांच बिस्कुट) बरामद किया है। दो बैंक खाते फ्रीज कराए गए हैं। 15 लाख रुपये उनमें जमा हैं। दो बिस्कुट आरोपी ने 60 लाख रुपये में बेच दिए थे। जानकारी के अनुसार सेक्टर तीन निवासी प्रेमचंद पहले रेलवे कर्मचारी थे। वीआरएस लेने के बाद फोम का कारोबार शुरू किया। रेलवे में ठेकेदारी भी करने लगे। सात अगस्त को बेटी को छोड़ने दुर्गापुर (पश्चिमी बंगाल) गए थे। बेटी वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। घर पर एक बेटी रह गई थी। वापस आने पर 31 अगस्त को तिजोरी खोली तो होश उड़ गए। उसमें रखे सोने के सात बिस्कुट और दो लाख रुपये गायब थे। तिजोरी चाबी से खुली पाई गई थी। शक होने पर प्रेमचंद ने अपने भांजे सत्यनारायण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। जब वे बाहर गए तो भांजा आया था। उन्हें उस पर शक था

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पुलिस ने नामजद भांजे की तलाश शुरू की। वह भाग गया था। बड़ी मुश्किल से मिला। उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह निर्दोष है। बाद में पुलिस का शक प्रेमचंद के रिश्तेदार और चालक रोहित पर गया। रोहित जसवंत नगर, इटावा का निवासी है। पुलिस ने उस पर नजर रखना शुरू कर दिया। छानबीन में पता चला कि हाल ही में उसके रहने का अंदाज बदल गया है। वह काफी रुपये खर्च करने लगा। वहीं, रोहित यह सोचकर खुश था कि चोरी का शक तो सत्यनारायण पर है। उसकी तरफ किसी का ध्यान नहीं है। साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

रोहित ने पुलिस को बताया कि एक दिन मौका मिलने पर उसने तिजोरी की डुप्लीकेट चाबी चुरा ली थी। जब प्रेमचंद बाहर गए थे तो तिजोरी खोलकर माल पार कर दिया। रोहित प्रेमचंद के साढ़ू का रिश्तेदार है। इस कारण उन्होंने उसे नौकरी पर रख लिया था। उसने पुलिस को बताया कि दो बिस्कुट (डेढ़ किलोग्राम सोना) 60 लाख रुपये में बेच दिया था। दस लाख रुपये अपने खाते में जमा किए। पांच लाख अपने एक रिश्तेदार के खाते में जमा करा दिए। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी के पास से 24 लाख रुपये और पांच सोने के बिस्कुट (वजन करीब तीन किलो 962 ग्राम) बरामद हुए हैं। शेष रकम की उसने उधारी चुका दी और इधर-उधर खर्च कर दिए।