दिल्ली में भाजपा से जुड़े रिंकू शर्मा की हत्या से उबाल

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 12 फरवरी (ए)। राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में कल रात 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की चाकू मार कर हुई  हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। रिंकू के लिए इंसाफ की मांग करते हुए लोगों ने इसे हैशटैग के साथ ट्विटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा भाजपा और वीएचपी से जुड़ा हुआ था और इन दिनों राम मंदिर के लिए चंदा भी जुटा रहा था।हालांकि पुलिस ने ऐसे दावों को खारिज किया है।
भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग की है। वहीं वीएचपी ने कहा है कि रिंकू शर्मा राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान से जुटा था और इसके चलते ही उसकी हत्या हुई है। वीएचपी नेता सुरेंद्र जैन ने हत्यारों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘रिंकू शर्मा, जय श्री राम।’ उनके इस ट्वीट के बाद सियासी उबाल बढ़ गया है। यही नहीं फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए न्याय की मांग की है।
फिलहाल दिल्ली पुलिस ने रिंकू शर्मा की हत्या के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में देर रात रिंकू शर्मा की हत्या हो गई थी। पुलिस के मुताबिक जन्मदिन की पार्टी में हुई बहस के बाद चार लोगों द्वारा रिंकू शर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक युवक रिंकू शर्मा एक निजी अस्पताल में तकनीशियन के रूप में काम करता था और अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था। पुलिस ने बताया कि चारों गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद दानिश (36), मोहम्मद इस्लाम (45), जाहिद (26) और मोहम्मद मेहताब (20) के रूप में हुई है। दानिश और इस्लाम टेलर का काम करते हैं, जाहिद एक कॉलेज छात्र है और मेहताब कक्षा 12वीं में पढ़ता है ।