भाजपा के साथ तालमेल न हुआ तो 5 राज्यों में अपने उम्मीदवार उतारेगी RPI-आठवले

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 27 फ़रवरी (ए)।रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष और केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने आज कहा कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ तालमेल करके चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा है कि अगर भाजपा ने कुछ सीटें दे दीं तो उन सीटों पर आरपीआई अपने उम्मीदवार उतारेगी। अगर भाजपा से चुनावी तालमेल नहीं बना तो उनकी पार्टी अपने स्वतंत्र उम्मीदवार भी उतार सकती है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उनकी पार्टी को सीटें देती है तो उन्हें लगता है कि भाजपा को ज्यादा फायदा होगा।
आठवले ने शनिवार को यहां प्रेसवार्ता में यह बात कहीं। उन्होंने कहा कि इस चुनावी तालमेल के बारे में वह भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात करेंगे। आठवले यहां संत रविदास की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए हुए थे। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना होने से जातिवाद बढ़ेगा यह मानना ठीक नहीं है। उन्होंने खुद प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि इस बार की जनगणना जाति पर आधारित होनी चाहिए जिससे यह पता चल सकेगा कि किस जाति की कितनी संख्या है और उस कितना प्रतिनिधित्व मिलेगा।
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार की फिल्मों की शूटिंग का बहिष्कार किये जाने का एलान करने पर श्री आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार के साथ है और उन्हें पूरा समर्थन करेगी। पेट्रोल के साथ ही अन्य उपभोक्ता वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के बारे में संसद में सवाल उठाए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह केन्द्र सरकार में मंत्री हैं इसलिए वह ऐसे सवाल नहीं उठा सकते।