उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज, सुरक्षा की गारंटी : योगी

उत्तर प्रदेश गोरखपुर
Spread the love

गोरखपुर/महराजगंज, 29 अप्रैल (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में अब कानून का राज है और सुरक्षा की गारंटी है।.

उत्तर प्रदेश में चार मई और 11 मई को होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने निकले योगी ने शनिवार को गोरखपुर में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित किया।.

उन्होंने कहा, “पहले गरीबों की संपत्ति और उनकी जमीनों पर कोई भी गुंडा, माफिया या सत्ताधारी दल का व्यक्ति जबरन कब्जा कर लेता था। आज उत्तर प्रदेश अराजकता से मुक्त हो गया है, प्रदेश में अब कानून का राज है, सुरक्षा की गारंटी है।”

योगी ने कहा, “माफिया पहले गुंडा टैक्स मांगते थे, आज अपनी जान की भीख मांग रहे हैं।”

मुख्‍यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए ‘डबल इंजन’ की सरकार की ओर से किए गए विकास कार्य गिनाए।

उन्होंने कहा कि विपक्ष की पूर्ववर्ती सरकारों ने उत्तर प्रदेश की पहचान बदल दी थी, लेकिन अब चारों तरफ खुशहाली है।

महराजगंज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार पूरे उत्तर प्रदेश में एक समान विकास परियोजनाएं देकर राज्य को प्रगति के पथ पर ले जा रही है।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा किसी का धर्म, मजहब और जाति नहीं देखती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार ने जाति, धर्म और मजहब के बंटवारे पर पूरी तरह से रोक लगा दी है और वह सबके विकास के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार है, इसलिए विकास कार्य दोगुनी गति से चल रहा है।

महराजगंज को ऋषियों, तपस्वियों, साहित्यकारों और कलाकारों की भूमि बताते हुए योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में महराजगंज को ‘गुंडागर्दी’ और ‘तबाही’ के लिए जाना जाता था, लेकिन अब महराजगंज ने अपना गौरव हासिल कर लिया है।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले महराजगंज समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिले इंसेफेलाइटिस की चपेट में हुआ करते थे, लेकिन अब इस बीमारी पर काबू पा लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हुआ