शिवसेना की बैठक में नहीं पहुंचे सात सांसद; उद्धव ठाकरे करते रहे इंतजार

राष्ट्रीय
Spread the love


मुंबई, 11 जुलाई (ए)। हाल ही में महाराष्ट्र की सत्ता गंवाने वाले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को सोमवार को एक और बड़ा झटका लगा। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में शिवसेना सांसदों की बैठक बुलाई लेकिन इसमें केवल 12 सांसद ही पहुंचे। बताया जा रहा है कि काफी देर इंतजार करने के बाद भी 7 सांसद बैठक में नहीं पहुंचे। लोकसभा में शिवसेना के कुल 19 सांसद हैं। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों की बगावत के बाद से माना जा रहा है कि जल्द ही शिवसेना के कुछ सांसद भी पाला बदल सकते हैं।
इससे पहले भी कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ गुट से सुलह करने की सिफारिश की थी। बताया जा रहा है कि उद्धव द्वारा बुलाई गई बैठक में गजानन कीर्तिकर, अरविंद सावंत, विनायक राउत, हेमंत गोडसे, धैर्य माने, ओमराजे निंबालकर, राजेंद्र गावित, राजन विचारे और राहुल शेवाले समेत 12 सांसद पहुंचे थे। बाकी सांसद बैठक में नहीं पहुंचे। बैठक में शिवसेना के 3 राज्यसभा सांसद भी पहुंचे। कुल 22 लोगों को आमंत्रण था।
राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना भी देगी द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट? सांसदों की मांग पर उद्धव ठाकरे ने कही यह बात
जो सांसद उद्धव ठाकरे की बैठक में नहीं पहुंचे, उनमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे और भावना गवली भी शामिल हैं। उद्धव ठाकरे गुट ने गवली को हाल ही में चीफ व्हिप के पद से हटाया था और उनकी जगह राजन विचारे को जिम्मेदारी दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बैठक राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बुलाई गई थी। बैठक में पहुंचे शिवसेना के लोकसभा सदस्यों में से अधिकतर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का सुझाव दिया। यह जानकारी शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर ने दी।