जल जमाव के विरोध में एसयूवी की छत पर बंधी नाव में बैठे सपा विधायक, चालान

राष्ट्रीय
Spread the love

कानपुर (उप्र) एक जुलाई (ए) उत्तर प्रदेश के कानपुर के आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अमिताभ बाजपेयी को जलजमाव के मुद्दे पर विरोध स्वरूप यहां अपनी एसयूवी की छत से बंधी नाव में बैठे देखा गया। यातायात पुलिस ने विधायक के वाहन का दो हजार रुपये का चालान काट दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।.

बाजपेयी ने सड़कों पर जलजमाव का मुद्दा उठाने के लिए प्रतीकात्मक प्रदर्शन करते हुए लोगों से शहर में जलजमाव की स्थिति में यात्रा के लिए निकलते समय नाव रखने का अनुरोध किया।.हालांकि, स्थानीय यातायात पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए विधायक की एसयूवी का दो हजार रुपये का चालान काट दिया है। सपा विधायक ने बातचीत में शनिवार को जुर्माना जमा करने की पुष्टि की।

सपा विधायक ने कहा कि वह नगर निगम के भीतर जलभराव और कथित भ्रष्टाचार के विरोध में शुक्रवार को सड़कों पर उतर कर सच्चाई बतायी।

उन्होंने कहा कि इस प्रतीकात्मक प्रदर्शन के माध्यम से हमारा उद्देश्य कानपुर नगर निगम की निष्क्रियता और जिले के अधिकारियों के अकर्मण्य व्यवहार को उजागर करना था।

बाजपेयी ने अपनी स्कॉर्पियो के ऊपर एक नाव रखी और सरसैया घाट से अपना प्रदर्शन शुरू किया जो ‘बड़ा चौराहा’, मेस्टन रोड, मूलगंज, एक्सप्रेस रोड और फूलबाग से होते हुए गुजरा।

जलजमाव ने वीआईपी रोड, सिविल लाइंस, बाबूपुरवा, रायपुरवा और जूही पुल सहित अधिकांश इलाकों को प्रभावित किया है, जहां हाल ही में एक डिलीवरी बॉय चरण सिंह की कथित तौर पर जलजमाव में डूबने से मौत हो गई थी।

बाजपेयी ने शहर के निवासियों से खुद को नावों और लाइफ जैकेट से लैस करके जलभराव की चुनौतियों के लिए तैयार रहने का आग्रह किया।