पूर्व मंत्री दुर्गा यादव के घर अचानक पहुँचे सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव,नव निर्वाचित विधायकों से की मुलाकात

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश
Spread the love


आजमगढ़,21 मार्च (ए) । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को अचानक आजमगढ़ पहुंचे। सदर विधायक व पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के घर पर उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस बीच सपा अध्यक्ष की एक झलक पाने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ रही। इस उमस भरी गर्मी में एक दूसरे से धक्का-मुक्की करते दिखे। 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करीब आधे घंटे तक पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं कुछ समर्थक अंदर जाने के लिए जुगाड़ लगाते रहे। कुछ अपना नाम बताते रहे। लेकिन वो अखिलेश यादव से नहीं मिल सके।
हालिया संपन्न विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ की दसों विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी गठबंधन की जीत हुई। सदर सीट से दुर्गा प्रसाद यादव लगातार नौवीं वार विधायक चुने गए। आजमगढ़ से सटे मऊ, बलिया, जौनपुर में भी समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन भाजपा से बेहतर रहा है।
अखिलेश यादव पिछले लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से सांसद चुने गए थे। इस विधानसभा चुनाव में मैनपुरी की करहल से विधायक भी बन गए। अखिलेश को अब आजमगढ़ से सांसदी या करहल से विधायकी में से एक सीट छोड़नी होगी। चर्चा है कि अखिलेश सांसदी छोड़ने का पूर्वांचल में समाजवादी पार्टी पर क्या असर हो सकता है, इसी पर मंथन करने अखिलेश यादव आजमगढ़ पहुंचे हैं।