उप्र के हर विधानसभा क्षेत्र में पीडीए पखवाड़ा आयोजित करेगी सपा

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ: 21 जनवरी (ए) पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक (पीडीए) वर्गों के बलबूते अगले लोकसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने की जुगत लगा रही समाजवादी पार्टी (सपा) इस रणनीति को आगे बढ़ाते हुए आगामी 26 जनवरी से उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘पीडीए पखवाड़ा’ का आयोजन करेगी।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा आगामी 26 जनवरी से उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में पीडीए पखवाड़ा का आयोजन करेगी।उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्रवार संगठन के पदाधिकारियों, प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं की बैठक बुलाकर तिथिवार, सेक्टरवार कार्यक्रम तैयार किये जायेंगे तथा इस दौरान तय किया जाएगा कि किस-किस तारीख को किस स्थान पर ‘पीडीए जनपंचायत’ होगी।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अक्सर अपने बयानों में भाजपानीत ‘एनडीए’ (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को आगामी लोकसभा चुनाव में पीडीए के बलबूते हराने की बात कहते हैं। सपा के पीडीए पखवाड़ा के आयोजन का निर्णय उसी एजेंडा को आगे बढ़ाने का प्रयास कहा जा सकता है।

चौधरी ने बताया कि आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर संविधान में उल्लिखित सामाजिक न्याय की अवधारणा को ताकत देने के लिए पीडीए वर्गों और पीड़ित लोगों की बैठकें की जाएगी। उनका कहना था कि इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम सम्पन्न कराने के लिये जिला संगठन के दो-दो पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी कि वे अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्र में पीडीए जन पंचायत कराकर लोकसभा चुनाव के लिये मतदाताओं को सपा के पक्ष में मतदान करने के लिये जागरूक करें।

उन्होंने बताया कि जिस सेक्टर में कार्यक्रम होंगे उसकी सूची जिलाध्यक्ष/महानगर अध्यक्ष द्वारा प्रदेश कार्यालय को भेजी जायेगी।