टैंकर कार पर पलटा, आठ की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, चार मई (ए) जयपुर ग्रामीण के दूदू थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार दोपहर एक भीषण सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जिनमें तीन बच्चे एवं दो महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।.

पुलिस उपनिरीक्षक राकेश ने बताया कि यह हादसा राजमार्ग पर रामनगर इलाके में दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे हुआ। उन्होंने बताया कि एक टैंकर टायर फटने से अनियंत्रित होकर पास से गुजर रही कार पर पलट गया।.जयपुर ग्रामीण एसपी राजीव पचार ने बताया कि थर्मल प्लांट की राख से भरा ट्रक अजमेर से जयपुर की ओर जा रहा था, दूदू क्षेत्र के रामनगर के पास आगे का टायर फटने से यह अनियंत्रित हो गया और डिवाइडर कूदकर सामने से आ रही कार पर पलट गया।

उन्होंने बताया कि जयपुर से एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच कर ट्रक के टायर व अन्य साक्ष्य एकत्र कर हादसे के वास्तविक कारण का पता लगा रही है।

पुलिस उपनिरीक्षक ने बताया कि इससे कार में नौ लोग सवार थे। हादसे में एक दंपती समेत सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक अन्य घायल ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि वहीं एक गंभीर बच्चे का उपचार जारी है।

उन्होंने बताया कि मरने वालों की पहचान इसराइल (45), उनकी पत्नी हरजाना (27), उनकी बेटी रोहिना (8), बेटा शहरान (3), मुराद (13), शकील (30), सोनू (18), हसीना (45), के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये है। इस संबंध में टैंकर चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

दूदू के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि कार में सवार लोग फागी से जियारत करने अजमेर जा रहे थे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड ने घटना पर दुख जताया है।

ओम बिरला ने ट्वीट में कहा ‘‘जयपुर के दूदू में हुए भीषण सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। असीम पीड़ा की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। हादसे में घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’’

राठौड ने ट्वीट में कहा, ‘‘जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर हुए सड़क हादसे में कई लोगों के जान गंवाने का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति दें और शोकाकुल परिजनों को इस दु:ख की घड़ी को सहन करने का संबल प्रदान करें। मैं हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’’