भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह का पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल हुए

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़/नयी दिल्ली: 10 मार्च (ए) हिसार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजेंद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव से पहले रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए।

बृजेंद्र सिंह भाजपा नेता बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर इस्तीफा देने की जानकारी दी और इसके बाद वह नयी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे और विपक्षी पार्टी में शामिल हुए।बृजेंद्र सिंह ने एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैंने अपरिहार्य राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मुझे हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा का अवसर देने के लिए मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं।’’

बृजेंद्र सिंह के कांग्रेस में शामिल होने के दौरान वरिष्ठ पार्टी नेता अजय माकन, मुकुल वासनिक और दीपक बाबरिया भी खरगे के आवास पर मौजूद थे।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि नौकरशाह से नेता बने सिंह का हिसार से पार्टी का उम्मीदवार बनना तय माना जा रहा है।

प्रशासनिक अधिकारी से नेता बने सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हिसार सीट पर जीत हासिल की थी। जननायक जनता पार्टी के दुष्यंत चौटाला और उस समय कांग्रेस में रहे भव्य बिश्नोई को हार का सामना करना पड़ा था।