पकड़े गये चोर ने किया खुलासा,चोरी का सामान बिकवाने में दारोगा व सिपाही करते थे मदद,फिर–

उत्तर प्रदेश बाराबंकी
Spread the love


बाराबंकी, 07 नवंबर (ए)।उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में फैक्ट्री से चोरी किया हुआ स्क्रैप बिकवाने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने दो सब इंस्पेक्टर और चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। सीओ सिटी द्वारा की गई जांच में यह आरोपी पुलिसकर्मी दोषी पाए गए थे। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा है। 
शराब के ठेके पर चोरी के मामले में पुलिस टीम ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस द्वारा चोरी की घटनाओं के सम्बंध में पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी जहांगीराबाद थाना में सूतमिल के पास स्थित एक फैक्ट्री से चोरी से स्क्रैप भी निकाल कर बेचते हैं। चोरी किए गए स्क्रैप की ब्रिकी में पुलिस कर्मचारी मदद करते हैं। आरोपियों ने उनके नाम भी बताए थे। 
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने मामले की जांच सीओ सिटी नवीन कुमार सिंह को दी थी। सीओ द्वारा की गई जांच में आरोप सही पाए गए थे जिसकी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को भेजी गई थी। 
चोरी का सामान बिकवाने में संलिप्तता पाए आने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने दो उपनिरीक्षकों व चार सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित कर्मचारियों में नगर कोतवाली के सोमैया नगर चोकी प्रभारी उपनिरीक्षक मनोज कुमार राना, थाना जहांगीराबाद में तैनात उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार शुक्ल, नगर कोतवाली के सिपाही राहुल सिंह, डायल 112 बाराबंकी का सिपाही अभय यादव, थाना जहांगीराबाद में तैनात सिपाही आशीष व राजकुमार शामिल हैं। इस मामले में संलिप्त होमगार्ड बसंत यादव पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिला कमांडेंट होमगार्ड को भेजी गई है।