किन्नरों ने थाने में मचाया उत्पात और किया नग्न प्रदर्शन, फिर हुई गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,22 फरवरी (ए)। गिरफ्तार अभियुक्त को थाने से छुड़ाने आये किन्नरों ने थाने पर जमकर उत्पात मचाया। अमर्यादित आचरण करते हुए किन्नरों ने सारी मर्यादाओं को तार तार कर थाने पर नग्न प्रदर्शन किया।
यह घटना मरदह थाना पर मंगलवार को घटी।बताया गया कि थाना पर पंजीकृत मुकदमा  के सम्बन्ध में गिरफ्तार हत्यारोपित अभियुक्त राकेश यादव पुत्र स्व. नन्हकु यादव निवासी ग्राम डोड़सर थाना मरदह जनपद गाजीपुर के समर्थन में किन्नर थाना गेट पर इकट्ठा होने लगे।
बताते चलें कि गत सोमवार को मरदह थाना क्षेत्र के डोड़सर गांव में मामूली विवाद में छोटे भाई राकेश यादव ने बड़े भाई धर्मेंद्र के सिर पर सरिया से वार कर हत्या कर दिया। जिसमें मृतक की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर थाना लाई थी। हत्यारोपी किन्नर शबनम के साथ रहता था। जैसे ही किन्नरों को पता चला कि पुलिस राकेश को थाने लायी है,वे पुलिस के विरुद्ध हो गयी। देखते ही देखते वहां क्षेत्र व आस पास के थाना क्षेत्रों व पड़ोसी जनपदों के किन्नर एकत्रित हो गये। किन्नरों के झुंड आरोपित अभियुक्त को छोड़ने के लिए थाना गेट के सामने सड़क व आम रास्ते पर उत्पात करने लगे। किन्नरों के गाली गलौज और पुलिस के सामने नग्न प्रदर्शन एवं अभद्रता के चलते सड़क जाम हो गयी। काफी समझाने बुझाने के बाद भी वे नही माने और सड़क पर आने जाने वाली जनता व महिलाओं एव बच्चों से साथ भी दुर्व्यवहार करते हुए अपने अपने वस्त्र उतारकर नग्न प्रदर्शन करने लगे। गाली गलौज देते हुए वे जान से मारने की धमकी देने लगे।
किन्नरों का यह कृत्य भा.द.वि. के अन्तर्गत अपराध है जिसके सम्बन्ध में थाना मरदह पर धारा 147/148/188 /269/270/336/504/506 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की गयी। वहीं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से सात लोगों की गिरफ्तारी अन्तर्गत धारा 151/107/ 116 सीआरपीसी में की गई।
  गिरफ्तार किन्नरों में शबनम किन्नर, मुस्कान किन्नर व कंचन किन्नर निवासीगण मखदुमपुर थाना सैदपुर गाजीपुर, रुबी किन्नर हाल पता मखदुमपुर (भीमापार के पास) थाना सैदपुर गाजीपुर ,विपाशा किन्नर पुत्र केसर सिंह  हालपता मखदुमपुर थाना सैदपुर गाजीपुर मुलनिवासी रायपुर थाना चिरैयाकोट मऊ, काजल पुत्र विजयप्रकाश निवासी सरसेना थाना चिरैयाकोट मऊ और बाबी किन्नर निवासी चौहानबाजार थाना दुल्लहपुर गाजीपुर रहीं।

…………..