छेड़खानी का विरोध करना पड़ा महंगा, लाठी डण्डे से पीटकर अधेड़ को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,22 फरवरी (ए)। युवती के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर आरोपी पक्ष के मनबढ़ युवकों ने पीड़िता पक्ष के एक अधेड़ की उस समय हत्या कर दी जब वह खेतों से घर की तरफ वापस लौट रहे थे।
यह घटना शादियाबाद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भदौरा उर्फ घिनहा गाव में मंगलवार की सुबह घटी।
घटना के संबंध में बताया गया कि मृतक के भपतीजे की पुत्री के साथ गांव के ही एक मनबढ़ युवक ने अभद्रता की थी। इससे क्षुब्ध लड़की पक्ष के लोग शादियाबाद थाने जा धमके। शादियाबाद पुलिस ने मामले की गम्भीरता पर ध्यान न देकर उसे रफा-दफा कर दिया। आरोपी पक्ष इस बात को थाने तक ले जाने से पीड़ित पक्ष से काफी नाराज था। आज मंगलवार की सुबह जब सत्तावन वर्षीय कैलाश यादव पुत्र सरजू यादव, सुबह जब अपने खेत से वापस लौट रहे थे तो आरोपी के सरकस मनबढ़ भाई पिंटू यादव ने अपने साथियों के साथ उन्हें लाठी-डंडों से पीटकर लहूलुहान कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इससे पूरे गांव में कोहराम मच गया। कैलाश यादव अपने घर में अकेले थे,उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है और उनके तीन पुत्र मुम्बई में रहकर काम करते हैं।
घटना से आक्रोशित लोगों ने, शादियाबाद थाना पुलिस के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और कैलाश यादव के शव को शादियाबाद सैदपुर सड़क मार्ग पर रखकर चक्काजाम किया। उन्होंने शादियाबाद थाना पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि यदि पुलिस घटना के बाद इस मामले पर गंभीरता दिखायी होती तो आज यह दुर्घटना नहीं हुई होती। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह मौके पर पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पीड़ित पक्ष से घटना के बावत विस्तृत जानकारी ली। परिजनों ने कहा कि शादियाबाद पुलिस की लापरवाही के कारण ही यह घटना घटी है। उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कारर्वाई की मांग की। पुलिस कप्तान ने मातहदों को तत्काल कार्यवाही करने का आदेश दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।