बदमाशों ने किया आईटीआई के छात्र का अपहरण, 20 लाख की मांगी फिरौती

अलीगढ़ उत्तर प्रदेश
Spread the love


अलीगढ़, 25 मार्च (ए)। यूपी के अलीगढ़ जिले की खैर तहसील के गांव बझेड़ा से आईटीआई के एक छात्र के अपहरण का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है। अपहरण करने वालों ने मैसेज भेजकर 20 लाख रुपये की फिरौती की रकम हैदराबाद पहुंचाने के लिए कहा है। जानकारी के अनुसार 22 मार्च को खैर के बझेड़ा निवासी आईटीआई का छात्र 21 वर्षीय सुरेन्द्र पाल पुत्र उदयवीर सिंह फसल की रखवाली के लिए खेत पर गया था लेकिन वापस नहीं लौटा। परिजनों द्वारा तलाश किए जाने पर भी कोई सुराग नहीं लग सका। मंगलवार दोपहर 1:44 बजे श्योदान सिंह की पुत्री कीर्ति के मोबाइल पर अपहृत सुरेन्द्र पाल के मोबाइल से बीस लाख रुपये फिरौती के लिए मैसेज आया था। फिरौती के मैसेज से परिजन घबरा गए।
बुधवार की रात अपहृत के चाचा श्योदान सिंह ने अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में अभियोग दर्ज कराया। बीस लाख की फिरौती के लिए आए मैसेज से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। बुधवार को एसपी देहात शुभम पटेल, एएसपी विकास कुमार ने कोतवाली आकर अपहृत छात्र के कई दोस्तों से पूछताछ की। सूत्रों की मानें पुलिस को भी अपहरण व फिरौती के लिए आया मैसेज संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। इस मामले में इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने बताया मामले में कई पहलुओं पर जांच पड़ताल जारी है। जल्द ही मामले का खुलासा होने की उम्मीद है। छात्र की आखिरी लोकेशन मथुरा-खैर बार्डर मिली थी। इसके बाद मोबाइल लगातार बंद है।
बझेड़ा निवासी अपहृत सुरेन्द्र पाल के जन्म के समय ही उसके पिता उदयवीर सिंह पुत्र गिर्राज सिंह की वर्ष 1999 में नांदा पुल के निकट सड़क हादसे में मृत्यु हो गई थी। मृतक उदयवीर सिंह से दो पुत्र श्याम, सुरेन्द्रपाल व श्यौदान से तीन पुत्री व एक पुत्र हैं। परिवार में कुल 26 बीघा खेत है।शुभम पटेल, एसपी ग्रामीण ने बताया कि खैर में छात्र के अपहरण का मामला सामने आया है। मुकदमा दर्ज कर छात्र की खोज बीन की जा रही है। छात्र की बरामदगी को लेकर चार टीमें गठित की गई हैं। फिरौती के लिए परिजनों को छात्र के मोबाइल नंबर से ही मैसेज आया है।