मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत धंसी, 25 लोग गिरे, कुछ की मौत की आशंका

इंदौर मध्य प्रदेश
Spread the love

इंदौर, 30 मार्च (ए) मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मंदिर में बृहस्पतिवार को रामनवमी के मौके पर आयोजित हवन के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने से कम से कम 25 लोग उसमें गिर गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

उन्होंने बताया कि बावड़ी में गिरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं तथा इस हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की भी आशंका है।.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी और छत ज्यादा लोगों का बोझ नहीं सहन कर सकी।

पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर और निगमायुक्त सहित प्रशासन की टीम सूचना मिलते ही यहां पहुंच गए। इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित तमाम एमआईसी सदस्य मीटिंग छोड़ निकले दुर्घटना स्थल के लिए। साथ ही कई राजनेता भी पहुंच गए। राहत कार्य के लिए गोताखोरों को भी बुलाया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेलेश्वर महादेव मंदिर में हुई घटना पर संज्ञान लिया है। शिवराज सिंह ने इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर को फोन कर रेस्क्यू अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। सीएम दफ्तर लगातार इंदौर जिला प्रशासन के संपर्क में है।

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, हम सब पूरी ताकत से रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हैं। 10 लोगों को निकाला जा चुका है। 9 लोग अंदर सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुझे विश्वास है कि हम सभी को सुरक्षित बाहर निकालने में सफल हो पाएंगे।