शख्स के खिलाफ हुई घरेलू हिंसा की शिकायत,तो जांच को पहुंची महिला सुरक्षा अधिकारी पर उसने छोड़ा कुत्ता;फिर जो हुआ—-

राष्ट्रीय
Spread the love


तिरुवनंतपुरम,20 अप्रैल (ए)। केरल के वायनाड जिले के मेपड्डी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने पर एक महिला सुरक्षा अधिकारी और एक फैमिली काउंसलर उसके घर पहुंचे तो उसके पति उन पर हमला करने के लिए अपने कुत्ते को छोड़ दिया। इसके बाद कुत्ते ने महिला सुरक्षा अधिकारी पर बेरहमी से हमला कर दिया। 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार को हुई। व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उसी दिन उसे यहां एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 
राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे क्रूर कृत्य करार दिया है। जॉर्ज ने एक बयान में कहा कि उन्होंने महिला सुरक्षा अधिकारी माया एस पनिकर से बात की है, जो हमले और चोटों के दर्द के कारण सदमे की स्थिति में थीं।
घटना से पहले की परिस्थितियों की जानकारी देते मंत्री ने कहा कि पनिकर ने पहले ही कानूनी सहायता हासिल करने सहित महिला की घरेलू हिंसा की शिकायत पर आवश्यक कदम उठाए थे। हालांकि, शिकायतकर्ता ने कानूनी मदद नहीं ली या फोन कॉल का जवाब नहीं दिया। इसके बाद अधिकारी यह पता लगाने के लिए महिला के आवास पर गए कि वास्तव में क्या हुआ था।
पुलिस ने बताया कि पनिकर के साथ एक फैमिली काउंसलर भी थी और शिकायतकर्ता के पति ने दोनों पर कुत्ता छोड़ दिया। जॉर्ज ने कहा कि यह खेदजनक है कि ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी कर रही ऐसी अधिकारी पर कुत्ते का इस्तेमाल कर हमला किया गया। मंत्री ने कहा कि इस मामले से सख्ती से निपटा जाएगा।