बच्ची को कार में लॉक कर भूल गई यह महिला, जब याद आया तो खोला, फिर..

अंतरराष्ट्रीय
Spread the love


वाशिंगटन, 19 जुलाई (ए)। कई बार ऐसा होता है जब कार को लॉक करके उसको भुला दिया जाता है। ऐसे में सोचिए अगर कार के अंदर कोई बैठा हो तो क्या होगा। अमेरिका के फ्लोरिडा से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक महिला दो साल की मासूम बच्ची को कार में भूल गई। महिला ने कार को लॉक कर दिया और सात घंटे बाद जब खोला तो बच्ची की मौत हो चुकी थी। 
दरअसल, यह मामला अमेरिका के फ्लोरिडा का है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को जुआना पेरेज नाम की महिला जो एक दो साल की बच्ची की डेकेयर (देखभाल करने वाली) है, वह बच्ची को घर से कार में लेकर निकली थी, जहां वह गई वहां से तुरंत वापस आई। इसके बाद महिला ने कार को एक जगह पार्क कर दिया, इस दौरान बच्ची भी कार में ही थी और बच्ची को सीट बेल्ट बंधा हुआ था।
वह यह भूल गई कि बच्ची वैन में ही है, महिला घर के अंदर चली गई। इसके बाद वह हुआ जिसकी उम्मीद महिला ने नहीं की थी। महिला कार को खड़ा करके भूल गई कि कार में वही बेटी है जिसकी वह देखभाल करती है। सात घंटे बाद जब वह कार के पास लौटी, तो कार के अंदर मासूम बच्ची की मौत हो चुकी थी। 
जानकारी के मुताबिक, करीब 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक के तापमान में कार के अंदर बैठी बच्ची की हालत खराब हो गई। जुआना पेरेज सात घंटे बाद लगभग 3 बजे वैन में वापस आई, तो बच्ची की मौत हो चुकी थी।
पुलिस के अनुसार आरोपी महिला बच्ची की लाश को लेकर उसके घर पहुंची। जहां से पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. महिला पर जुर्माना भी लगाया गया है।