महाराष्ट्र में हजारों बच्चे हुए कोरोना संक्रमित,मई महीने में 9928 बच्चे आए चपेट में

राष्ट्रीय
Spread the love


अहमदनगर, 01 जून (ए)। महाराष्ट्र में कोरोना के दैनिक संक्रमित मामले भले ही कम आ रहे हों लेकिन राज्य में कोरोना से संबंधित एक चिंताजनक आंकड़ा सामने आया है। महाराष्ट्र के सिविल सर्जन सुनील पोखरना का कहना है कि राज्य में 18 साल से कम उम्र वाले बच्चे काफी संख्या में कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग की माने तो मई महीने में महाराष्ट्र में 9928 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इतना ही नहीं, इससे पहले अप्रैल महीने में 7,760 बच्चे, जिनकी उम्र 18 साल से कम है, कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सिविल सर्जन का कहना है कि बच्चों में संक्रमण दर इसलिए बढ़ी क्योंकि कुल संक्रमण दर ही बढ़ गई थी।
उन्होंने आगे कहा कि अभी तक बच्चों में कोई गंभीर मामला नहीं दर्ज किया गया है। हालांकि उद्धव ठाकरे ने अभी से इस स्थिति को लेकर सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है और जिला प्रशासन को स्थिति से निपटने के लिए रणनीति बनाने का आदेश दे दिया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने अहमदनगर जिला प्रशासन को आदेश दिया कि वो बच्चों के लिए पहले से वॉर्ड बनाकर तैयार रखें और जरूरी दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करे।
गौरतलब है कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की तीसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभाव इस बार बच्चो को पड़ेगा। बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर की पीक अब निकल चुकी है और देश में दैनिक कोविड-19 के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं।