काला जादू से निजात दिलाने के नाम पर महिला से 12 लाख रुपये ठगने वाले तीन गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

नागपुर, 26 नवंबर (ए) महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक महिला से उसके जीवन में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अनुष्ठान करने का वादा कर 12 लाख रुपये से अधिक की ठगी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।.

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक इस मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस ने ईश्वर उर्फ इंद्र पप्पू शर्मा (35), सुनील पप्पू शर्मा (38) और चिरंजीलाल भार्गव (19) को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के अलावा महाराष्ट्र मानव बलि तथा अन्य अमानवीय, दुष्ट और अघोरी प्रथाओं एवं काले जादू की रोकथाम और उन्मूलन अधिनियम 2023 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।.शिकायतकर्ता महिला (38) का कहना है कि आरोपियों ने उसके जीवन से अलौकिक बाधाओं को दूर करने की आड़ में उसका भावनात्मक और आर्थिक शोषण किया।शिकायतकर्ता महिला (38) का कहना है कि आरोपियों ने उसके जीवन से अलौकिक बाधाओं को दूर करने की आड़ में उसका भावनात्मक और आर्थिक शोषण किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने तीन साल में कई लेनदेन के दौरान महिला से कथित तौर पर 6.53 लाख रुपये और सोने के आभूषणों की उगाही की।

पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।