लखनऊ से आतंकवादियों के तीन और मददगार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 14 जुलाई (ए)। यूपी की राजधानी लखनऊ में दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद उनके साथियों की तलाश में एटीएस की लगातार अलग-अलग शहरों में छापेमारी जारी है। इस बीच यूपी एटीएस ने अलकायदा के सहयोगी संगठन गजवातुल हिन्द (एक्यूआईएस) से जुड़े तीन और लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया। बीते रविवार को गिरफ्तार हुए मिनहाज और मुसीरुद्दीन से पूछताछ के बाद शकील (35 वर्ष), मोहम्मद मुस्तकीम (44 वर्ष) और मोहम्मद मुईद (29 वर्ष) की गिरफ्तारी हुई। अब एटीएस इन्हें अपनी कस्टडी में लेने के लिए कोर्ट में पेश करेगी।
एटीएस के अधिकारी के मुताबिक बीते तीन दिनों से शकील की तलाश की जा रही थी। उसकी तलाश में लखनऊ के कई इलाकों में दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं लगा। बुधवार को सुबह शकील की लोकेशन वजीरगंज इलाके में मिली। पेशे से ई रिक्शा चालक शकील को एटीएस की टीम ने बुद्धा पार्क के पास दबोच लिया। एटीएस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया और सीधे मुख्यालय लेकर चली गई। एटीएस की एक टीम उसके मोबाइल की डिटेल खंगाल रही है।
गिरफ्तार आरोपियों में शामिल शकील वजीरगंज, मो. मुस्तकीम खदरा और मो.मुईद न्यू हैदरगंज का रहने वाला है। ये लोग मिनहाज व मुशीर का सहयोग कर रहे थे। इनसे पूछताछ की जा रही है। शकील के घर वालों ने बुधवार दोपहर को मीडियाकर्मियों से भी मारपीट की। एटीएस ने दावा किया कि जल्दी ही इस मामले में कुछ और गिरफ्तारी की जा सकती है। रविवार को दुबग्गा और मोहिबुल्लापुर से गिरफ्तार मिनहाज व मुशीर 14 दिन की रिमांड पर है। इनसे एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है।