तृणमूल कांग्रेस के नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने कथित हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला

राष्ट्रीय
Spread the love

कोलकाता, 13 नवंबर (ए) पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर इलाके में सोमवार को सुबह तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद लोगों के एक समूह ने एक कथित हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

एक अधिकारी ने बताया कि जॉयनगर इलाके में बामुंगाची के तृणमूल कांग्रेस क्षेत्र अध्यक्ष सैफुद्दीन लस्कर की उनके घर के पास कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।.स्थानीय लोगों ने बताया कि लस्कर के समर्थकों ने कथित हमलावरों में से एक को पकड़ लिया और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। लस्कर की पत्नी पंचायत प्रधान हैं।

तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने आरोप लगाया कि लस्कर की हत्या के पीछे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के समर्थकों का हाथ है।

वहीं, आसपास के इलाकों के माकपा समर्थकों ने दावा किया कि घटना के बाद लस्कर के समर्थकों ने उनके घरों में तोड़फोड़ की और कुछ घरों में आग लगा दी।

माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि हर मौत दुर्भाग्यपूर्ण है और हत्यारों को पकड़ने तथा साजिश का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस को उचित जांच करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘सैफुद्दीन लस्कर की हत्या तृणमूल कांग्रेस के भीतर आंतरिक कलह का नतीजा है, माकपा को दोष देने का कोई मतलब नहीं है।’