बिश्नोई-हाशिम बाबा गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 22 फरवरी (ए) दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी इलाके में मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, जवाबी गोलीबारी में बदमाश आमिर और दानिश के पैर में गोली लगी।पुलिस ने कहा कि आमिर डकैती से लेकर हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम तक के छह आपराधिक मामलों तथा दानिश दंगा और शस्त्र अधिनियम के दो मामलों में शामिल रहा है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने कहा, ‘‘हमारी कई टीम भजनपुरा थाने में दर्ज गोलीबारी के मामले में शामिल इन लोगों का पता लगा रही थीं।’’

भाटिया ने बताया कि गिरोह के सदस्यों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद बुधवार देर रात यमुना खादर, गढ़ी मेंडू के वन क्षेत्र से गुजरने वाली सड़क पर जाल बिछाया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘आमिर और दानिश नाम के दो बदमाश बुराड़ी के पास दिखे, जो बिना पंजीकरण संख्या वाले स्कूटर पर सवार थे। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान, हमलावरों ने गोलियां चला दीं। आत्मरक्षा में, पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप दोनों बदमाशों के पैरों में गोली लग गई।’’

पुलिस ने उनके पास से दो पिस्तौल और नौ कारतूस के अलावा एक स्कूटर बरामद किया।