आतिशबाजी की दुकान में धमाके से दो मंजिला मकान ध्वस्त, दो की मौत

उत्तर प्रदेश बदायूं
Spread the love

बदायूं: एक अप्रैल (ए) उत्तर प्रदेश के बदायूं के इस्लामनगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला बिल्सी रोड पर सोमवार को एक आतिशबाजी की दुकान में धमाके से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया जिससे इस घटना में एक बच्चे और उसकी मां की मौत हो गयी जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं । पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि इस्लामनगर थाने के कस्बा क्षेत्र के बिल्सी रोड पर असगर नाम का व्यक्ति अपने घर में पटाखे की दुकान चलाता था और वह शादी ब्याह में आतिशबाजी का काम करता है। इसी दुकान के ऊपर बने कमरों में उसका परिवार रहता था।एसएसपी ने बताया कि आज असगर कहीं बाहर गया हुआ था और इस दौरान अज्ञात कारणों से दुकान में आग लग गयी, जिससे अचानक धमाका हो गया। विस्फोट के बाद दो मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया और मलबे में असगर के परिवार के चार लोग दब गये।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि इस हादसे में असगर की पत्नी सलामत (35) और बेटे तैमूर (सात) की मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल उसकी नौ और छह वर्ष की दो बेटियां उपचाराधीन है ।

उन्होंने कहा कि नगर में आतिशबाजी की दुकान कैसे चल रही थी और लाइसेंस था या नही ये जांच के बाद साफ हो पाएगा।

इसके पहले मौके पर मौजूद लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया तथा घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर छह जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया।