उमेश पाल हत्याकांड में इस्तेमाल लावारिस कार बरामद

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love


प्रयागराज,26 फरवरी (ए)| यूपी में प्रयागराज पुलिस ने जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद के आवास के पास से एक लावारिस केट्रा कार जब्त की है। बिना नंबर प्लेट वाली इस कार का इस्तेमाल जाहिर तौर पर बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में किया गया था। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हत्या में अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ आरोपी हैं।
उमेश पाल की शुक्रवार शाम उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पाल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसे सात बार गोली मारी गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके शरीर पर 13 चोट के निशान थे।
उमेश पाल को गोली मारने वाले हमलावरों की तलाश के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने 10 टीमों का गठन किया है।
उमेश पाल हत्याकांड की ताज़ा सीसीटीवी फुटेज.. हत्यारों की गाढ़ाबंदी देखिए.. एक शूटर दुकान में खड़ा था.. उमेश का इंतजार कर रहा था.. आसपास 3 से 4 शूटर और थे.. उमेश की कार आते ही तड़ातड़ गोलीबारी.. धुएं के लिए बम फोड़े गए थे…. pic.twitter.com/5PNrOEBYfF
— Vivek K. Tripathi (@meevkt) February 25, 2023

पुलिस टीमें बड़े पैमाने पर प्रयागराज के सभी निकास मार्गों की जांच कर रही हैं, जिसमें सीमाएं, बस स्टैंड और हवाई अड्डे शामिल हैं, क्योंकि उन्हें संदेह है कि हमलावरों ने अभी तक शहर नहीं छोड़ा है।
उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) की लखनऊ टीम भी यूपी एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट के साथ एक एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी और लखनऊ के दो डिप्टी एसपी के साथ प्रयागराज पहुंची है। पुलिस रातभर भी आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता प्रवीण और उसके दो बेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अतीक अहमद के बेटों समेत कुल 14 संदिग्धों को पूछताछ के लिए रखा गया है।
राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद, उनके भाई और पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी हैं। सभी आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं।

पुलिस उमेश पाल के संपत्ति विवाद की भी जांच कर रही है