यूपी: समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा निरस्त

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ,दो मार्च (ए) । उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा शनिवार को निरस्‍त कर दी गयी। एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गयी।

हाल ही में प्रदेश सरकार ने उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा भी निरस्‍त कर छह महीने के भीतर फिर से कराने का निर्देश दिया था।बयान के मुताबिक, परीक्षा में पारदर्शिता बरकरार रखने के लिए मुख्यमंत्री ने बड़ा निर्णय लेते हुए समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा निरस्त की।

युवाओं के हित में मुख्यमंत्री योगी ने आगामी छह महीनों के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है।

बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा की शनिवार को समीक्षा की और प्रश्न पत्र के कतिपय प्रश्नों के कथित तौर पर सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने की शिकायतें प्राप्त होने के बाद दोनों सत्रों की परीक्षाओं को निरस्त करने और आगामी छह माह के भीतर फिर से परीक्षा कराने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने उप्र पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) को इस प्रकार के आपराधिक कृत्य में सम्मिलित व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया