यूपी एमएलसी चुनाव: भाजपा ने घोषित किए 30 उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 19 मार्च (ए)। यूपी विधानसभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव को लेकर शनिवार को भाजपा ने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। भाजपा ने सपा से आए सीपी चंद्र, रविशंकर सिंह पप्पू, नरेंद्र भाटी और रमा निरंजन को उम्मीदवार बनाया है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी और प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता को भी टिकट दिया है। इसके साथ ही टिकट की पात्रता के लिए विवादित टिप्पणी करने वाले हरिओम पांडेय को फैजाबाद क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।
रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव हारे दिनेश प्रताप सिंह को भी उम्मीदवार घोषित किया गया है। हरिओम पांडेय अंबेडकरनगर सामान्य सीट पर वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे। पार्टी ने वर्ष 2019 के चुनाव में उनका टिकट काटकर सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को दिया था, जो पराजित हो गए थे। –मुरादाबाद-बिजनौर सीट से सत्‍यपाल सैनी, रामपुर-बरेली से कुंवर महराज सिंह, बदायूं से बागीश पाठक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से सुधीर गुप्‍ता, हरदोई से अशोक अग्रवाल, खीरी से अनूप गुप्‍ता, सीतापुर से पवन सिंह चौहान, लखनऊ-उन्‍नाव से रामचंद्र प्रधान, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह, प्रतापगढ़ से हरी प्रताप सिंह, बाराबंकी से आनंद कुमार सिंह, बहराइच से प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद से हरिओम पांडे, देवरिया से रतन पाल सिंह, आजमगढ़ मऊ से अरुण कुमार यादव, बलिया से रविशंकर सिंह पप्‍पू, गाजीपुर से चंचल सिंह,  इलाहाबाद से केपी श्रीवास्तव, बांदा हमीरपुर से जितेंद्र सिंह तोमर, झांसी जालौन ललितपुर से रमा निरंजन, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्व‍िवेदी, आगरा-फिरोजाबाद से विजय शिवहरे, मथुरा एटा मैनपुरी से ओमप्रकाश सिंह, मथुरा एटा मैनपुरी से आशीष यादव आशु, अलीगढ़ से ऋषि पाल सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, मेरठ-गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से वंदना मुदित वर्मा का नाम घोषित किया गया है।