घर से बारात लेकर शादी के लिये निकले सात दूल्हे जब पहुंचे एक ही थाने,जाने क्यों ?

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

भोपाल,27 मार्च (ए)। मध्य प्रदेश में शादी के नाम पर दूल्हों से ठगी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। उज्जैन, रतलाम, खरगोन और जबलपुर के बाद अब राजधानी भोपाल में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। शुक्रवार को यहां के कोलार थाने में सात दूल्हे इकट्ठा हुए थे। इन सभी की पुलिस से यह शिकायत थी कि जब ये बारात लेकर यहां पहुंचे तो, न तो दुल्हन मिली और न शादी करने वाले। दूल्हों ने यह भी आरोप लगाया कि शादी कराने वाली संस्था शगुन जन कल्याण सेवा समिति द्वारा उनसे 20-20 हजार रुपए भी लिए गए थे।
फिलहाल कोलार थाना पुलिस ने दूल्हों की शिकायत पर समिति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक इस संस्था द्वारा गरीब परिवार के लड़कों को शादी के लिए लड़कियों को दिखाया जाता था और उनसे शादी फिक्स कराकर रजिस्ट्रेशन के तौर पर 20-20 हजार रुपया वसूला जाता था। इस दौरान समिति द्वारा लड़कों को शादी के लिए एक तारीख बताई जाती थी। 
वहीं, दी गई तारीख पर जब लड़के बारात लेकर पहुंचते थे, तो वहां ताला लगा रहता था। ठगी के शिकार हुए मेहगांव, भिंड निवासी 35 वर्षीय केशव बघेल ने बताया कि जब वह गुरुवार को शादी वाले दिए गए एड्रेस पर पहुंचे तो वहां पर ताला लगा था। इस दौरान उन्होंने शादी समिति की तरफ से दिए गए नंबरों पर संपर्क किया तो उनका फोन स्विच ऑफ मिला। केशव ने बताया कि जब वह कोलार थाने पहुंचे तो वहां कई और दूल्हे भी शिकायत लेकर पहुंच थे।
 केशव ने बताया कि उनके जीजा 3 महीने पहले भिंड गए थे। इस दौरान बस स्टैंड पर उन्हें शगुन जन कल्याण सेवा समिति का पर्चा मिला। इस पर्चे पर समिति के कई लोगों का नंबर दिया गया था। जीजा ने जब दिए गए नंबरों में से एक पर डायल किया तो रोशनी तिवारी नामक महिला ने फोन उठाया। इसके बाद महिला ने रिश्ते के लिए कोलार के विनीत कुंज स्थित ऑफिस बुलाया। जिसके बाद 16 जनवरी की दोपहर वे ऑफिस पहुंचे। उन्हें 25 वर्षीय लड़की दिखाई गई। इसके बाद रिश्ता तय हो गया था।