डिफेंस कॉरिडोर में बनी तोपें जब गरजेंगी, पाकिस्तान अपने आप गायब हो जाएगा : योगी

उत्तर प्रदेश बांदा
Spread the love

लखनऊ/बांदा, 17 फरवरी (ए) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को बुंदेलखंड में विकास की परियोजनाओं और सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि डिफेंस कॉरिडोर में बनी तोपें जब गरजेंगी, पाकिस्तान अपने आप गायब हो जाएगा।.

शुक्रवार को बांदा में कालिंजर महोत्सव की शुरुआत करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड को विकास की धुरी से जोड़ने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण किया गया, जिसने दिल्ली समेत प्रदेश की राजधानी लखनऊ की दूरी कम कर दी।.उन्होंने कहा कि आप चित्रकूट से महज साढ़े पांच घंटे में दिल्ली का रास्ता तय कर सकते हैं।

आधिकारिक बयान के अनुसार योगी ने कहा, ”चित्रकूट में हवाई अड्डा बनने जा रहा है, वहीं जहां पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे समाप्त हो रहा है, वहां से चित्रकूट तक रक्षा उत्पादन की अनेक इकाइयों को लेकर डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण की कार्यवाही चल रही है, जहां पर बनीं तोपें जब गरजेंगी तो पाकिस्तान अपने आप ही गायब हो जाएगा।”

पर्यटन की संभावनाओं की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के सभी किलों को जोड़ने के लिए प्रशासन और पर्यटन विभाग बैठक करे। पर्यटन विभाग इन किलों में होटल के संचालन की तैयारी करें और पर्यटन विकास की संभावनाओं को आगे बढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि हमारी इच्छा है कि यहां के जो किले जर्जर अवस्था की ओर जा रहे हैं, उनका पुनरुद्धार हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड पानी के लिए तरसता था, यहां की माताओं-बहनों को पांच मील दूर जाकर पेयजल लाना पड़ता था, लेकिन अब हर घर नल की योजना से हर घर में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करके यहां की माताओं बहनों का सम्मान किया गया है।

पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि क्या यह काम पहले नहीं हो सकता था, लेकिन परिवार और जातिवादी लोग इस सोच के साथ कार्य नहीं कर सकते थे। इनके लिए अपना परिवार ही सब कुछ था, इनको बुंदेलखंड, प्रदेश, गरीब, गांव, किसान, महिलाओं और युवाओं से कोई मतलब नहीं था।