नामांकन पत्र वापस नहीं लूंगा: भाजपा के बागी नेता ईश्वरप्पा

राष्ट्रीय
Spread the love

शिवमोगा (कर्नाटक): 13 अप्रैल (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी नेता एवं कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री के. एस. ईश्वरप्पा ने उन खबरों को शनिवार को खारिज कर दिया कि वह लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे।

ईश्वरप्पा ने शिवमोगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वह पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बड़े बेटे एवं इस सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद बी वाई राघवेंद्र एवं कांग्रेस उम्मीदवार गीता शिवराजकुमार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के बागी नेता ने कहा कि उनका उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘‘मजबूत’’ करना है।

ईश्वरप्पा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि मैं अपना नामांकन पत्र वापस ले लूंगा। जो लोग मेरा समर्थन कर रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मैं कभी धोखा नहीं दूंगा और मुकाबले में बना रहूंगा।’’

ईश्वरप्पा ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को दिखा दिया कि युवा शक्ति, महिला शक्ति और किसान शक्ति उनके साथ हैं।

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रह चुके ईश्वरप्पा अपने बेटे के.ई. कांतेश को हावेरी संसदीय क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं।

उन्होंने येदियुरप्पा और उनके बेटे राघवेंद्र तथा भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं शिकारीपुरा से विधायक बी वाई विजयेंद्र पर निशाना साधते हुए उन पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

भाजपा नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने।

ईश्वरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी उनके दिल में रहते हैं। ईश्वरप्पा चुनाव प्रचार के दौरान भगवा पट्टा पहन रहे हैं और मोदी की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहे हैं।