परोसे जा रहे थे गंदे वीडियो,दुनिया के सबसे बड़े चाइल्ड पोर्नोग्राफी नेटवर्क का भंडाफोड़, 4 लाख लोग थे इसके सदस्य,तीन गिरफ़्तार

अंतरराष्ट्रीय
Spread the love


बर्लिन, 03 मई (ए)। जर्मनी पुलिस ने दुनिया के सबसे बड़े चाइल्ड पोर्नोग्राफी प्लेटफॉर्म का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक साथ छापेमार कार्रवाई करते हुए सबसे बड़े डार्कनेट चाइल्ड पोर्नोग्राफी प्लेटफॉर्म को सील कर दिया है। साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पैराग्वे में एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि 2019 से ब्यॉजटाउन के नाम से यह प्लेटफॉर्म चल रहा था। इस नेटवर्क के साथ करीब चार लाख सदस्य जुड़े हुए हैं। अप्रैल में इस प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी मिली थी। एक गुप्त रणनीति के तहत प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी इकट्ठा की गई उसके बाद एक साथ कई जगहों पर दबिश दी गई। 
पुलिस ने एक बयान में बताया कि इस नेटवर्क से जुड़े सदस्य एक दूसरों के साथ गंदे ग्राफिक छवि और वीडियो सामग्री को परोसते थे। पकड़े गए आरोपी तकनीक के माध्यम से गंदे वीडियो को एक जगह से दूसरी जगह भेजने का काम करते थे। इससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था। इस नेटवर्क के तार दुनिया के कई देशों से जुड़े हुए हैं। फिलहाल पुलिस नेटवर्क के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही मास्टरमाइंड को धर दबोचा जाएगा। पुलिस का कहना है कि इसमें कई अहम खुलासे होने अभी बाकी है। बता दें कि दुनिया में चाइल्ड पोर्नसाइट्स पर प्रतिबंध लगा हुआ है। बावजूद इसके कुछ संगठन इस धंधे से जुडे़ हुए हैं। पुलिस को इन संगठनों की तलाश है।