राजस्थान के नागौर में नाबालिग बालिका ने दिया बच्चे को जन्म,भाई समेत चार लोगों पर दुष्कर्म का मुकदमा

राष्ट्रीय
Spread the love


जयपुर, 15 दिसम्बर एएनएस।राजस्थान के नागौर जिले में सोमवार को नाबालिग लड़की के बलात्कार के आरोप में पुलिस ने उसके भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मामला उस समय सामने आया जब रविवार रात को लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद से इस बात का खुलासा हुआ। घटना के बारे में पादुकालन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर नरोत्तम सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, “लड़की 14 साल की है और अविवाहित है। यह मामला तब सामने आया जब लड़की और उसका परिवार रविवार को अजमेर के ज़ाना अस्पताल पहुंचा, जहाँ डॉक्टरों ने उसके बच्चे को सुरक्षित डिलीवर करने के बाद हमें सूचित किया कि माँ नाबालिग है।”
नरोत्तम सिंह ने कहा कि नाबालिग, अपने बच्चे के साथ, पुलिस और चिकित्सा देखरेख में है। उसके परिवार के बयानों के आधार पर, उसके भाई और तीन अन्य ग्रामीणों को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है। 
उन्होंने कहा, “उसके परिवार के सदस्यों ने स्वीकार किया कि उसके भाई और उसी गाँव के तीन अन्य लोगों ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया है।” जब एसएचओ से आरोपी की उम्र के बारे में पूछा गया, तो उसने कहा कि आरोपी का डीएनए परीक्षण किया जाएगा और नवजात शिशु अधिक विवरण प्रकट करेगा।