अखबार विक्रेता की पीट-पीटकर हत्या

गोड्डा झारखण्ड
Spread the love

गोड्डा, 16 जनवरी (ए) झारखंड के गोड्डा जिले में नगर थाना क्षेत्र के हटिया में शनिवार रात बेटे को बचाने गए अखबार विक्रेता श्याम रजक की बदमाशों ने पीट-पीटकर कर हत्या दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्याम रजक (45) घूम-घूम कर अखबार बेचा करता था और बाकी बचे समय में एक निजी दुकान में काम कर परिवार का भरण पोषण करता था। शनिवार रात स्कूटी पर सवार दो युवकों ने श्याम रजक के पुत्र छोटू को घर से बुलाया और जबरन स्कूटी पर बैठा कर हटिया स्थित आलू के एक गोदाम में ले जाकर उसके साथ मारपीट की।

सूत्रों के मुताबिक, इसकी सूचना मिलने पर परिवार के सदस्य हटिया की ओर भागे और छोटू को बचाने की कोशिश करने लगे। इस बीच, वहां श्याम रजक भी पहुंच गए और उन्होंने बीच-बचाव करने की कोशिश की। बाद में आरोपियों ने श्याम रजक के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने बताया कि सक्षम झा और बादल कुमार नामक दो युवक छोटू को जबरन स्कूटी पर बैठाकर ले गये थे।

इस संबंध में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि अभी युवकों द्वारा छोटू पर हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है।

इस बीच, मृतक के परिजनों सहित आसपास के लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और मुआवजे सहित अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। घंटों मशक्कत के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह के समझाने-बुझाने पर प्रदर्शनकारी रास्ते से हट गए।

सिंह ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है और दोनों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।